Paytm Kyc Agent Registration कैसे करते है.? - 2019

Latest Breaking News

Sunday, March 31, 2019

Paytm Kyc Agent Registration कैसे करते है.? - 2019

Paytm Kyc Agent Registration कैसे करते है.?
Paytm Kyc Agent Registration कैसे करते है.?

Paytm Kyc Agent Registration - दोस्तों आपका हमारे Gethindimehelp blog पर आपका बहुत बहुत स्वागत है. दोस्तों आज में आपको बताऊंगा कि Paytm Kyc Agent Registration क्या है.? और  Paytm Kyc Agent Registration कैसे करते है.? ऐसे में अगर आप इसके बारे में बिलकुल नहीं जानते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है. यहाँ पर आप इस पोस्ट को पढ़ के Paytm eKYC Agent बन सकते है और घर बैठे paytm के साथ काम करके पैसे कमा सकते है और भी बहुत तरह के सवालो के जबाब आपको मिल सकते है। यहाँ पर आपको Paytm Kyc Agent Registration के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी जाएगी।.



paytm kyc agent registration क्या है.?

दोस्तों में आपको आपकी जानकारी के लिए बता दू कि RBI के नई guidelines के अनुसार अगर आप किसी भी कंपनी का mobile violet use करते है जिसमे आप अपने पैसे रखते है तो उसके लिए आपको उसका kyc करना बहुत जरूरी है. तो ये Paytm Kyc Agent Registration hota kya hai? इसके बारे में हम बात करेंगे।.

kyc की full form "Know Your Customer" होती है यानि की जिस भी कंपनी का आप लाभ उठा रहे है उनके पास आपकी complete information होनी चाहिए. आपका पूरा नाम ,आपका पूरा पता, और आपकी photo ये सभी जानकारी कंपनी को पता होनी चाहिए.इसके लिए kyc करना बहुत जरूरी होता है।. दोस्तों paytm में kyc कैसे किया जाए इसके बारे में जानने से पहले में आपको एक important बात बता दू कि मान लो अगर आप 2 paytm account use कर रहे है तो आप अपने aadhaar card पर सिर्फ 1 account को verify कर सकते है अगर आप अपने दूसरी paytm account में kyc को verify करना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने किसी relative का aadhaar card use करना होगा।.

paytm kyc use करने के फायदे.

दोस्तों paytm kyc का use तो सभी लोग करते होंगे. क्या ऐसे में आपको इसके लाभ के बारे में पता है अगर आपको paytm kyc के लाभ के बारे में नही पता है तो हम आपको इसके बारे में बतायेंगे.चलो जानते है इसके क्या क्या लाभ है।.

1) आप एक verify customer बन जांएगे. 

2) अगर आप paytm kyc का use करते है तो आप 1,00000 तक की धन राशि अपने bank account में transfer करवा सकते है. 
3) अगर आप किसी दुसरे bank account के पैसे transfer करते है तो इसमें आपको किसी भी प्रकार का कोई interest नही देना पड़ेगा।. 
4) आपको जो paytm के promo code ( Gift Voucher ) दिए जाते है आप उसको आसानी से use कर सकते है।. 
5) अगर आप किसी भी मॉल से या online अपने mobile से 800 रूपये से अधिक की shopping करते है तो उसमे आपको 200 रूपये तक का cash back मिलता है।.

paytm kyc न use करने की हानिया.

1) अगर आप paytm kyc का use नही करते है तो आप सिर्फ 20,000 तक की धन राशि अपने bank account में transfer करवा सकते है।. 
2) अगर आप किसी दुसरे bank account के पैसे transfer करते है तो इसमें आपको 2% interest देना पड़ेगा।. 
3) आपको जो paytm के promo code ( Gift Voucher ) दिए जाते है आप उसको  use नही कर सकते है।. 
4) अगर आप online shopping करते है तो आपको cash back नही मिलता है अगर मिलता है तो बहुत कम मिलता है.

Read More :

2.सबसे उपयोगी Android Apps 1Mb के नीचे.
3.पर्धानमंत्री को पत्र कैसे लिखे Online
4. Blog कैसे बनाते है.? 
5. Smart Kit 360 App क्या है और ये आपके Smartphone के लिए क्यों जरूरी है  


Paytm Kyc करने के लिए आपके पास क्या होना चाहिए.?

Paytm KYC Agent के Partner बनने लिए आपके पास आपका एक smartphone होना चाहिए है और वो Device OTG support होना चाहिए क्युकी paytm kyc करने के लिए OTG की जरुरत पढ़ती है. क्योकि Paytm KYC करते वक्त आपके smartphone में Marpho fingerprint के device को connect करना होता है और आपके पास marpho device भी होना जरूरी है क्योकि marpho device के द्वारा ही paytm customer के fingerprint को scan किया जाता है।

Paytm Kyc Agent Registration कैसे करते है.?

1)  सबसे पहले अपने internet browser में से https://paytm.com/ website को open करना है फिर आपको उसमे अपनी paytm id से login करना है। 
2)  login करने के बाद आपको इस paytm kyc agent link पर click करना है उसमे आपको कुछ इस तरह का form दिखाई देगा जैसे निचे screenshoot में दिखाया जा रहा है। 
Paytm Kyc Agent Registration कैसे करते है.?
Paytm Kyc Agent Registration कैसे करते है.?
3)  इस form में आपको अपनी कुछ जानकारिया भरनी है। जैसे आपका Name,Address,mobile Number इत्यादि. जिसको भरने के बाद आपको submit पर click कर देना है। 
4)  इस form को भरने के बाद आपके Mobile Number पर एक call आता है जिसमे आपको अपनी जानकारी को verify करवाना होता है उसके बाद आपको आपकी Email ID पर golden gate का apk file का लिंक तथा उसकी ID और password मिलता है।

अगर आपको अभी भी कोई परेशानी आती है तो आप विडियो को देख सकते है हमने निचे एक विडियो का link दिया हुआ है.



Canclusion - 


में उम्मीद करता हु की आप Paytm Kyc Agent Registration क्या है और Paytm Kyc Agent Registration कैसे करते है.?. आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी. इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए आप हमारे email newsletter को subscribe भी कर सकते है, ताकि जब भी हम अपनी New Post Publish करते है तो वो आपको आपके सिधे Gmail के  मिल जाएगी.-



Read More :

3 comments: