how to set caller tune in jio in hindi - Jio Caller Tune कैसे लगायें ?

Latest Breaking News

Thursday, March 7, 2019

how to set caller tune in jio in hindi - Jio Caller Tune कैसे लगायें ?

how to set caller tune in jio in hindi - Jio Caller Tune कैसे लगायें ?


How to set caller tune in jio : दोस्तों कैसे हो आप सब आज में पोस्ट में आपको बताऊंगा कि आप अपने Jio Sim में Caller Tune कैसे Set करते सकते हैं अगर आपको Caller Tune Set करने में कोई भी परेशानी आ रही है और आप बहुत सारी कोशिश करके थक गये है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नही है क्युकि हम आपके लिए Caller Tune Set करने के ऐसे 3 आसान तरीके बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल में Jio Sim में आसानी से अपनी मनपसंद Caller Tune को Set कर पाएंगे.

दोस्तों आप लोग तो जानते ही है कि  अगर हम किसी दूसरी कंपनी की sim की बात करे तो अगर हम उस sim में caller Tune  लगाते है तो उसके लिए हमे charge देना पड़ता है इसके लिए हमे पैसे देने होते है लेकिन अगर हम Reliance jio sim की बात करे तो इसमें Caller Tune बिलकुल free है आप Jio sim में free में Caller Tune लगवा सकते है  Caller Tune लगवाने के के लिए आपको पैसा नही देना है ये बिलकुल free होता है.

अगर आप भी अपने मोबाइल में Jio sim में Caller Tune लगाना चाहते है तो आप हमारी ये पोस्ट को पढ़ सकते है हम आपको इसमें 3 तरीके बतायेंगे जिसकी मदत से आप अपने jio Sim में caller tune को आसानी से set कर पाएंगे.आपको जो तरीका आसान लगता है आप उसको इस्तेमाल कर सकते है.

इस Post को पूरा पढने के बाद आप बहुत आसानी से अपने jio number पर  jio caller tune लगा सकते है। तो चलिए हम जानते है उन 3 तरीको के बारे में जिनकी मदत से आप अपने jio number पर आसानी से  jio caller tune लगा सकते हैं इसके लिए आपको इस पोस्ट को अंत तक पढना है ।

How to set caller tune in jio sim best 2 methods

First Method: How to set caller tune in jio sim From 1st Method


दोस्तों अगर आपके पास jio का android मोबाइल नही है और आपके पास एक Small keypad वाला jio मोबाइल है तो हम आपको एक दुसरे तरीके के बारे में बतायेंगे जिसकी मदत से आप बहुत आसानी से अपने मोबाइल में Jio Caller Tune को लगा सकते है.
दोस्तों जो हमारा दूसरा तरीका है उसमे Caller Tune को activate करने के लिए आपको एक sms send करना होता है उसके बाद आपकी Caller Tune active हो जाती है. चलो हम जानते है कि आप किस तरह sms के द्वारा Caller Tune को Active कर सकते है हम आपको इस पोस्ट में Step By Step बताएँगे.
1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Messages को open करना है और वहा पर आपको एक JT capital latter में लिखना है और उसको 56789 पर Send करना है.
2. जैसे ही ये message send हो जायेगा उसके बाद आपको jio Team की तरफ से एक Return message आएगा.उस message में आपको 3 options देखने को मिलेंगे.
  1. Bollywood
  2. Regional
  3. International

3. अब आपको इसमें से किसी एक option को select करना है जैसे For Example : में Bollywood के गाने की Tune को Set करना चाहता हु तो में 1 Type करके में Reply कर दूंगा.

4. अब आपको फिर से एक sms आएगा जिसमे आपको फिर से 3 options देखने को मिलेंगे.
1.Song Of The Day
2.Top 10 Song
3.Popular Song


5. अब आपको इन 3 options में से किसी एक को select करना है जैसे For Example में Top 10 Song में से Tune को Set करना चाहता हु तो में 2 Type करके में Reply कर दूंगा.

6. अब आपको एक sms आएगा जिसमे आपको Top 10 Song देखने को मिलेंगे.
  1. Channa merya
  2. Chhote Chhote Peg
  3. Tere Bin
  4. Dilbar
  5. Mile Ho Tum
  6. Bom Diggy Diggy 
  7. O Saathi
  8. Dheere Dheere Se
  9. Bin Tere
  10. Tera Ghata

7. अब आपको Top 10 Song में से जिस भी गाने को Caller Tune के रूप में Set करना चाहते है तो आपको उस गाने के Number को Select करना है For Example : में O Shaati गाने को Set करना चाहता हु तो में 7 Type करके Reply कर दूंगा.

8. अब आपको फिर से एक sms आएगा जिसमे आपको 1.All Callers और 2.Spacial Caller का option देखने को मिलेंगे उसमे आपको 1 Type करके Reply कर देना है.

9. फिर आपको एक sms आएगा जिसमे लिखा होगा You Have Selected ( Song Name ) As Your JioTune. To Confirm Reply 1 अब आपको उसमे 1 type करके reply कर देना है

10. अब आपको Reliance jio Team की तरफ से एक आखरी message आएगा जिसमे आपसे पूछा जायेगा कि अगर आप jio caller tune लगाना चाहते है तो आपको Y लिख कर send कर देना है।

11. अब आपको 567670022 से एक last sms आएगा जिसमे आपको Y Type करके Reply करना है इस तरह से आपके jio number पर caller tune Activate हो जाएगी.

Read Also :
1. अगर आपके मोबाइल में Finger Lock नही है तो मोबाइल Camera को बनाए FingerPrint Lock.
2. घर बैठे ओनलाइन पैसा कमाने के 6 आसान और सरल उपाय 2019
3. Mobile Phone चार्ज करते समय न करे ये 5 गलतिया
4. अगर आप रात को Youtube चलाते हो तो ये Settings आपके लिए है.


Second Method: How to set caller tune in jio sim From 2nd Method


दोस्तों अगर आप अपने Jio Sim में free में Caller Tune लगाना चाहते है तो आपको इसके लिए एक App को download करना होगा जिसका नाम है Jio Saavn जिसकी मदत से आप बहुत आसानी से अपने मोबाइल में Jio Sim में Caller Tune लगा सकते है.।
1.  सबसे पहले आपको एक App Download करना है जिसका नाम है Jio Saavn उसके बाद आपको install करना है।
Click Here : Download
how to set caller tune in jio in hindi - Jio Caller Tune कैसे लगायें ?
2.  जब आप इस jio Saavn को install करके open करोगे तो उसके बाद आपको वहा पर mobile Number Enter करने का Option आएगा आपको उस पर click करना है
how to set caller tune in jio in hindi - Jio Caller Tune कैसे लगायें ?
3. Login पर click करने के बाद आपको इसमें आपने Jio mobile Number से Login करना है जिस mobile number में आप Jio Caller Tune लगाना चाहते है.
how to set caller tune in jio in hindi - Jio Caller Tune कैसे लगायें ?
4. मोबाइल number Enter करने के बाद आपको इसमें verification code डालना है वैसे ये automatic ले लेगा
how to set caller tune in jio in hindi - Jio Caller Tune कैसे लगायें ?
5. अब आपको इसमें अपनी मन पसंद की भाषा को select करना है जिस भाषा के गाने आप सुनना चाहते है और उसे Caller Tune के रूप में use करना चाहते है.भाषा select करने के बाद आपको Done पर click कर देना है.।
how to set caller tune in jio in hindi - Jio Caller Tune कैसे लगायें ?
6. अब आप जिस भी गाने की Caller Tune लगाना चाहते है उस गाने को आपको search करना है उसके बाद आपको उस गाने को Play करना है फिर आपको गाने के निचे एक Set JioTune का option दिखाई देगा उस पर आपको click करना है है फिर आपको दुबारा से Set JioTune पर click कर देना है।
how to set caller tune in jio in hindi - Jio Caller Tune कैसे लगायें ?
7. Set JioTune पर click करने के बाद आपके पास एक Sms आएगा और इस तरह आपकी Caller Tune आपके Jio Mobile Number में लग जाएगी.।



दोस्तों हमने आपको इस पोस्ट में How to set caller tune in jio sim From 2 methode के बारे में आपको बताया है आप इन दोनों तरीको में से किसी भी एक तरीको को इस्तेमाल करके अपने jio number पर caller tune को activate कर सकते है.

उमीद करता हु कि अब आप समझ गए होंगे कि how to set caller tune in jio in hindi - Jio Caller Tune कैसे लगाते है ? अगर हमारी ये पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ share करे और अगर आपके मन में अभी भी  कोई सवाल है तो आप हमे comment करके जरुर बताएं।


Read More :
2.सबसे उपयोगी Android Apps 1Mb के नीचे.
3.पर्धानमंत्री को पत्र कैसे लिखे Online
4. Blog से पैसे कैसे कमाए 

2 comments: