Missed Call Banking से sbi balance check कैसे करे ?

Latest Breaking News

Saturday, January 26, 2019

Missed Call Banking से sbi balance check कैसे करे ?


Missed Call Banking से sbi balance check कैसे करे.
Missed Call Banking से sbi balance check कैसे करे.

हेल्लो दोस्तों आज में आपको बताऊंगा कि आप किस तरह Offline अपना SBI Balance check कर सकते है अगर आप SBI Online Banking का उपयोग नहीं करते है तो आप इसकी missed call banking का उपयोग कर सकते है। इसके लिए आपको स्मार्टफोन की कोई जरुरत नहीं है। आप अपने simple keypard फ़ोन से भी इसका उपयोग कर सकते है इसको लिए आपको कुछ Step को Follow करना होगा।

Missed Call Banking से sbi balance check करे

Missed call banking को use करने से पहले आपको registration करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको सिर्फ एक SMS करना है। अपने मोबाइल में SMS Box में जाये और वाहा पर टाइप करें REG<SPACE>Account Number और इसे send कर दो – 09223488888 पर।

जैसे – REG 12547845623 Send To 09223488888

इसके बाद आपको  sms द्वारा  sbi missed call banking एक्टिवेट होने की सूचना मिलेगी । 

ध्यान रखना -  कि रजिस्ट्रेशन के लिए आपको बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर से ही sms करना है।

एक बार sbi missed call banking एक्टिवेट हो जाने के बाद जब चाहे अपना आपके खाते में  bank balance check कर सकते है। इसके लिए 09223766666 पर अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से सिर्फ एक MissCall करना है। या फिर आप SMS भी कर सकते है –

जैसे – BAL और इसे Send कर दो  09223766666 पर

अगर आप SBI Account का मिनी स्टेटमेंट देखना चाहते है तो इस 09223866666 पर Miss Call करना है। या आप SMS भी कर भेज सकते है जैसे निचे exampleके तोर पर बताया गया है ।

जैसे – MSTMT और इसे Send कर दे  09223866666 पर

इस तरह आप बहुत आसानी से घर बैठे अपने SBI बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है। 

Online Banking से SBI Balance Check  करे

अगर आप sbi की online banking use करते है तो आपको अपने एंड्राइड मोबाइल में एक SBI Anywhere Personal नाम से एप्लीकेशन डाउनलोड करना है। फिर आप बहुत आसानी से अपना Account Balance Details घर बेठे चेक कर सकते है।अगर आप एप्प को download करना चाहते है तो आप निचे दी गयी लिंक से कर सकते है

SBI Anywhere Personal app download करने बाद इसे Open करे उसके बाद username & password से लॉगिन करे। Login करने के बाद आपका Account Open  हो जायेगा जिसमे आपको काफी सारे Option मिलेगे । यहाँ आपको My Accounts के ऑप्शन में जाना है। यहाँ पर आप अपने  खाते का बैलेंस और mini statement देख सकते है।

Missed Call Banking से sbi balance check कैसे करे.
Missed Call Banking से sbi balance check कैसे करे.

इसके अलावा आप इसमें पैसे ट्रांसफर करना बिजली का बिल भरना जैसे महत्वपूर्ण कार्य भी इस एप्लीकेशन के माध्यम से ही कर सकते है। अगर आप Sbi Bank Balance check करना चाहते है तो आप इन दोनों methods में से कोई भी एक use  कर सकते है

इस पोस्ट में आपको बताया है कि  किस तरह mobile से SBI Balance Check कर सकते है। अगर इसमें आपको किसी तरह की परेशानी आती है या आपके मन में कोई सवाल है इस पोस्ट से related तो आप हमे नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। हम आपकी पूरी मदद करने की कोशिश करेंगे।

Tags SBI Balance Check

2 comments: