Top 10 android photo editor Apps - जो आपके सोशल मीडिया को अगले लेवल पर ले जाएंगे

Latest Breaking News

Tuesday, January 15, 2019

Top 10 android photo editor Apps - जो आपके सोशल मीडिया को अगले लेवल पर ले जाएंगे

Top 10 android photo editor Apps - जो आपके सोशल मीडिया को अगले लेवल पर ले जाएंगे

Top 10 android photo editor Apps

Top 10 android photo editor Apps

जब आपके द्वारा क्लिक किए गए फोटो दर्जनों प्रयासों के बाद भी सही नहीं लगते हैं, तो आप इससे नफरत करते हैं? आपको इसकी ब्राइटनेस, कंट्रास्ट, ओरिएंटेशन पसंद नहीं आती या आप फ़ोटो को आकर्षक लगने के लिए कुछ और एड करना चाहते हैं।

फोटो प्रोसेसिंग अविश्वसनीय रूप से समय लेने वाली हो सकती है। हमारे फोन में एक हाई रेज़लूशन कैमेरा होता हैं, जो बहुत ही अच्छी फोटो ले सकता हैं। लेकिन यदि इस कैमेरा के साथ एक अच्छा फोटो ऐप हो तो आपको फोटो एडिटींग ऐप इंस्‍टॉल करने कि जरूरत नहीं होगी। क्योंकि आप अपने मनचाहे इफेक्‍ट फोटो लेते समय ही एड कर सकते हैं।

यदि आप अपने सोशल मीडिया अपीयरेंस को बढ़ाने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप नीचे दिए गए बेस्‍ट फ्री Android फोटो ऐप पर विचार कर सकते हैं।

यह लिस्‍ट सबसे बेस्‍ट फोटो ऐप से क्रमबद्ध नहीं हैं। हर एक ऐप के अपने फीचर्स हैं और इनके आधार पर आपको चुनना हैं कि आपके लिए बेस्‍ट ऐप कौनसा हैं।


Top 10 android photo editor Apps

1) Retrica:

Retrica में एक सरल, अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया इंटरफ़ेस है जो इफेक्‍ट के साथ फोटो लेना आसान बनाता है। एक बार जब आप अपना इफेक्‍ट सेट कर लेते हैं, तो आपको इसका लाइव प्रीव्यू दिखता है, कि फोटो शुट करने के बाद कैसा दिखाई देगा। इस ऐप में 80 से अधिक इंस्टाग्राम-स्‍टाइल के विंटेज फ़िल्टर हैं, साथ ही vignette, blur और borders के साथ कस्टम इफेक्‍ट बनाने की कपैसिटी भी इसमें शामिल है। Retrica विशिष्ट समय अंतराल पर सीक्वेंस में फोटो कैप्‍चर कर सकता हैं।

इस ऐप में आप फोटो एडिटिंग के लिए कम समय व्यतीत कर, पल को कैप्चर करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

2) Snapseed:

गूगल का Snapseed एक प्रोफेशनल-क्‍वालिटी एडिटिंग टूल के साथ पावरफुल कैमरा एप्लिकेशन हैं। इसमें एडिटिंग ऑप्‍शन की एक बड़ी मात्रा के साथ, आम यूजर्स को अपने जीवन का सबसे अधिक प्रोफेशनल फोटो शुट करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। Snapseed यूजर्स को उनके इमेजेस पर अधिक कंट्रोल करने के लिए स्लाइडर्स प्रोवाइड करता हैं जिसमें फोटो के vignette, blur, temperature को अल्‍टर करना आसान हैं।

साथ ही grainy overlays इफेक्‍ट, 60 के दशक की फिल्म रील स्‍टाइल इफेक्‍ट, या इसके अनूठे रीट्रोलक्स फ़िल्टर को अप्‍लाई करने का ऑप्‍शन भी आपको संतुष्ट कर सकता है।

Snapseed में आप फोटोशॉप के लेयर्स के समान किसी भी फोटो पर इफेक्‍ट का ढेर लगा सकते है, जिससे आप फोटो एडिटींग करते समय हर बार नए रिज़ल्‍ट प्रोडूस कर सकते हैं।

3) PicsArt Photo Studio:

अपने फोटो को गजब का बनाने के लिए इस ऐप में mashups, filters, shape overlays, collages, frames जैसे बहुत सारे इफेक्‍ट हैं। PicsArt उपयोग करने के लिए बेहद आसान और आकर्षक ऐप हैं। इसके अलावा, यह raw फोटो को सपोर्ट करता है और आपको इन-ऐप कुछ भी खरीदने कि आवश्यकता नहीं है।

4) Vinci:

यदि आप कुछ अलग ढूंढ रहे हैं, ताकि लोगों अपनी फ़ीड में स्क्रॉल करते समय रुक जाएं और आपके फोटो को देखते रहें, तो आपको Vinci का इस्तेमाल करना चाहिए। Vinci आपके फोटो को अलग-अलग आर्ट स्‍टाइल के फ़िल्टर इफेक्‍ट अप्‍लाई करता हैं। इन फ़िल्टर से आप अपने फोटो को वॉटरकलर पेंटिंग या स्‍टेन ग्‍लास विंडो के जैसे दिखा सकते हैं। इसके अलावा, कुछ फिल्टर तो मशहूर कलाकारों की स्‍टाइल की नकल भी करते हैं।

5) Candy Camera:

क्या आप एक “Selfie” के आदी हैं? यदि हां, तो आप भाग्यशाली हैं। क्योंकि Candy Camera फोटो एप विशेष रूप से उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो Selfie से ग्रस्त हैं। इस एप में कई “beautifying” फिल्टर हैं जो टच-अप आर्टिस्ट के काम को आटोमेटिक करता है। Candy Camera ऐप से आप ही एक ही टैप से अपने फोटो से धब्बे, झुर्रियाँ, रेड-आइ और अन्य खामियों को खत्म कर सकते हैं।

Retrica की तरह, आप फोटो लेते समय भी फिल्टर को अप्‍लाई कर सकते हैं, ताकि आप उन्हें रियल टाइम में टेस्‍ट कर सकें।

6) Cymera:

Cymera सिर्फ एक selfie ऐप नहीं है, लेकिन इसके पास spot metering और एक stable shooting mode जैसे ऑप्‍शन हैं, जो सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करना संभव बनाता है। प्लस इसके पास सभी फ़िल्टर और रि-टचिंग टूल्‍स हैं जिन्हें आप चाहते हैं और इस ऐप के एड आपके रास्ते में नहीं आते।

7) VSCO:

लाइक्‍स और कमेंटस् के उपद्रव के बिना एक सोशल मीडिया-थीम वाला कैमरा एप्लिकेशन, VSCO Cam फोटोग्राफी लवर्स के लिए एक ग्रेट एप्‍लीकेशन है। प्रिसेट्स और फोटो-ऑल्टरिंग टूल की एक वाइड रेंज के साथ, हर किसी के पास रोजमर्रा के शॉट्स को बेहद सुंदर फिनिश में बदलने की क्षमता इस ऐप में है। इसके साथ ही यह ऐप युनिक प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी का दावा करता है जो पहले के एंड्रॉइड डिवाइसों पर नहीं देखा गया डैज़लिंग रिज़ल्‍ट का वादा करता है।

फोटो एडिट करते समय, आपके द्वारा लिया गया बेसिक फोटो, और एडिटिंग के बाद के फोटो में आप तुलना कर सकते है। एडिटिंग के बाद, आप अपने फोटो को कई लोकप्रिय सोशल मीडिया साइटस् जैसे कि ट्विटर, फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं।

8) Open Camera:

Open Camera एक अन्य शानदार ऐप है। यह ऐप multiple focus modes, color effects, white balance, और exposure compensation को हैंडल करता है। ओवरले ग्रिड को फोटो डाइमेंशन्स के संतुलन में सहायता करने के लिए सेट किया जा सकता है। इस ऐप में आप फ़ोटो को कैमेरा आइकॉन पर टच कर या रिमोटली वॉयस कमांड से ले सकते हैं।

9) Little Photo:

Developer Moment का Little Photo, गूगल प्‍ले स्‍टोर पर सबसे ज्यादा रेटेड फोटो ऐप्स में से एक है, जिसमें इफेक्‍ट और फ़िल्टर की एक रेंज हैं, जो आमतौर पर एक निःशुल्क एप्लिकेशन के अंदर दिखाई नहीं देती। वर्तमान में Little Photo में 70 से अधिक इफेक्‍ट और टूल हैं, और प्रत्येक अपडेट के साथ यह लिस्‍ट बढ़ती जा रही हैं।

आप एक साथ कई फ़िल्टर इफेक्‍ट को अप्‍लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही आप फ़िल्टर को फुल या हाफ अप्‍लाई भी कर सकते हैं, ताकि आप बेहद अलग रिज़ल्‍ट प्राप्त कर सके। Little Photo का इंटरफ़ेस उपयोग करने के लिए आसान हैं।

10) Hypocam:

क्‍या आपको ब्लैक एंड वाइट फोटोग्राफी पसंद है? तो आपको Hypocam से आगे नहीं देखना चाहिए। यह ऐप मैनुअल कंट्रोल ऑप्शंस और टूल्स और ब्लैक एंड वाइट फोटो के लिए विशेष रूप से क्यूरेट किए गए इफेक्‍ट प्रदान करता है।

इसके यूजर इंटरफ़ेस में थोड़ा समय लगता है, लेकिन मोनोक्रोम मैनीपुलेशन पर हाइपोकैम बेहतर होता है। हालांकि यह ऐप मुफ्त है; लेकिन इसमें इन-ऐप पर्चेस में अतिरिक्त फ़िल्टर पैक उपलब्‍ध हैं।

No comments:

Post a Comment